Monday , December 6 2021
Home / MainSlide / आतंकवाद के खात्मे के लिए एकजुट होकर प्रयास करना जरूरी – मोदी

आतंकवाद के खात्मे के लिए एकजुट होकर प्रयास करना जरूरी – मोदी

नई दिल्ली 26 नवम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आतंकवाद को पराजित करने के लिए एकजुट होकर प्रयास करने पर जोर देते हुए आज कहा कि ये हमारे सामाजिक ताने-बाने को कमजोर कर उसे तबाह करने का प्रयास कर रहा है।

श्री मोदी ने आज आकाशवाणी से मन की बात कार्यक्रम में कहा कि आतंकवाद और उग्रवाद का सफाया करने के लिए न केवल भारत, बल्कि सभी मानवतावादी शक्तियों को अधिक सतर्क और सावधान रहने की आवश्यकता है।उन्होने कहा कि आज दुनिया की हर सरकार, मानवतावाद में विश्वास करने वाले, लोकतंत्र में भरोसा करने वाली सरकारें, आतंकवाद को एक बहुत बड़ी चुनौती के रूप में देख रहे हैं। आतंकवाद ने विश्व की मानवता को ललकारा है। आतंकवाद ने मानवतावाद को चुनौती दी है। वो मानवीय शक्तियों को नष्ट करने पर तुला हुआ है।

आज संविधान दिवस होने का उल्लेख करते हुए श्री मोदी ने कहा कि सभी के लिए समानता और सभी के प्रति संवेदनशीलता का भाव हमारे संविधान की अनूंठी विशेषताएं हैं। उन्‍होंने कहा कि यह हम सभी की जिम्मेदारी है कि संविधान निर्माताओं की सोच के अनुसार नये भारत का निर्माण करें।उन्होने कहा कि हमारा संविधान बहुत व्यापक है। शायद जीवन का कोई ऐसा क्षेत्र नहीं है, प्रकृति का कोई ऐसा विषय नहीं है जो उससे अछूता रह गया हो।सभी के लिए समानता और सभी के प्रति संवेदनशीलता, हमारे संविधान की पहचान है।

अगले महीने की चार तारीख को नौसेना दिवस पर भारतीय नौसेना के जवानों और अधिकारियों को बधाई देते हुए श्री मोदी ने कहा कि भारतवासी सुरक्षा बलों के प्रति हमेशा ही गौरव और सम्‍मान का भाव रखते है, चाहे वो थल सेना हो, नौसेना हो या वायुसेना। प्रत्येक देशवासी सैनिकों के साहस, वीरता, शौर्य, पराक्रम और बलिदान को सलाम करता है।