Tuesday , November 30 2021
Home / MainSlide / आईएसआईएस के कई नापाक प्रयासों को सुरक्षा एजेन्सियों ने किया विफल- राजनाथ

आईएसआईएस के कई नापाक प्रयासों को सुरक्षा एजेन्सियों ने किया विफल- राजनाथ

हैदराबाद 30 अक्टूबर।गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि कुछ पड़ोसी देशों और आई एस आई एस जैसे संगठनों द्वारा पिछले कुछ वर्षों से देश में समस्याएं पैदा करने के प्रयासों को सुरक्षा एजेन्सियों द्वारा सफलतापूर्वक नाकाम कर दिया गया है।

श्री सिंह ने आज यहां सरदार वल्लभ भाई पटेल पुलिस अकादमी में आयोजित पासिंग आउट परेड की सलामी लेने के बाद कहा कि आधुनिक तकनीक के आने से कुछ प्रतिक्रियावादी तत्व नये हथकंडे अपना रहे हैं जिनसे नागरिकों और पुलिस को सतर्क रहना होगा।श्री सिंह ने देश की गुप्ततचर एजेंसियों और सुरक्षा बलों के प्रयासों की सराहना करते हुए इसका श्रेय देश के लोगों को दिया।

उन्होने कहा कि..आईएसआईएस से जुड़े आतंकी ग्रुप विश्व के ज्यादातर भागों में अपना नेटवर्क बनाने में कामयाब रहे। हमारे लिए एक पड़ोसी देश में आतंकवादियों को दी जाने वाली शरण एवं सहयोग एक अतिरिक्त सुरक्षा चुनौती बना हुआ है। परंतु हमारी इंटेलिजेंस और सिक्योरिटी एजेंसी ऐसे सभी तत्वों के नापाक इरादों को नाकामयाब करने में पूरी तरह से सफल रही..।

श्री सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार राज्यों की पुलिस के आधुनिकीकरण के लिए भरपूर सहयोग दे रही है ताकि ये बल नई तकनीकों का इस्तेमाल करके और बेहतर काम कर सकें।उन्होने कहा कि..हाल के वर्षों में सरकार ने आतंकवाद और उग्रवाद के खिलाफ एक निर्णायक अभियान छेड़ा है। इसका असर जम्मू कश्मीर से लेकर नार्थ ईस्ट तक और इंटरलैंड में जो एलडब्ल्यूई प्रभावित इलाके हैं, वहां भी देखने को मिल रहा है। सुरक्षाबलों को जो सफलताएं इन इलाकों में मिल रही हैं उन्हें बरकरार रखते हुए सरकार अपनी पोजीशन को कंसलडेट करने में सफल रही है..।