Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / अधिकारी-कर्मचारी और अधिक बेहतर ढंग से परिणाम मूलक कार्य करें-बृजमोहन

अधिकारी-कर्मचारी और अधिक बेहतर ढंग से परिणाम मूलक कार्य करें-बृजमोहन

गरियाबन्द 26 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री एवं जिले के प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप कल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक बेहतर तरीके से पहुंचाने के लिए सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों को और अधिक प्रभावी ढंग से कार्य करना चाहिए।

श्री अग्रवाल ने कल देर शाम संयुक्त जिला कार्यालय गरियाबंद के सभा कक्ष में आयोजित जिला स्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि अधिकारी ऐसे व्यवस्थित तरीके से कार्य करें कि जनता को शिकायत मौका न मिले। श्री अग्रवाल ने विभागों को प्राप्त होने वाले आवेदनों की एन्ट्री के लिए सभी जिला कार्यालयों में पंजी रखने और उसकी हर माह विस्तृत समीक्षा करने के निर्देश बैठक में दिए। लोकसभा सांसद श्री चन्दूलाल साहू, संसदीय सचिव श्री गोवर्धन मांझी, राजिम विधायक श्री संतोष उपाध्याय भी बैठक में मौजूद थे।

प्रभारी मंत्री ने बतौर जिला प्रभारी आज पहली समीक्षा बैठक में अधिकारियों को परिणाम मूलक कार्य करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि हर विभाग विकासखण्ड में ऐसे प्रमुख कार्यो का चिन्हाकंन करें जिससे आम जनता को ज्यादा से ज्यादा लाभ पहुंचना सुनिश्चित हो। उन्होंने जनप्रतिनिधियों के सुझाव अनुसार ऐसे महत्वपूर्ण कार्यो को चिन्हाकिंत करने कहा  जो अगामी अगस्त माह तक पूर्ण हो जाए।

श्री अग्रवाल ने विभागीय योजनाओं की समीक्षा करते हुए सभी लंबित और अधूरों कार्यो का निराकरण आगामी तीन महीने में पूर्ण करने के साथ ही स्वीकृत नए कार्यो को शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए। विकास योजनाओं से संबंधित भू-अर्जन के सभी लंबित प्रकरणों को आगामी 15 दिन में अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय में जमा कर  आगामी तीन माह में मुआवजा प्रकरण तैयार करने के निर्देश दिए। बंदोबस्त त्रुटि सुधार एवं राजस्व प्रकरणों के निराकरण के लिए गरियाबंद जिले के सभी विकासखण्डों में पांच-पांच राजस्व शिविर लगाने के निर्देश दिए। हैण्डपंपों एवं नलजल योजनाओं की मरम्मत गर्मी शुरू होने के पूर्व अनिवार्य रूप से करने निर्देशित किया गया।