Monday , August 8 2022
Home / MainSlide / अटल ने छत्तीसगढ़ बनाया और रमन ने उसे संवारा- शाह

अटल ने छत्तीसगढ़ बनाया और रमन ने उसे संवारा- शाह

डोगरगढ़ 05सितम्बर।भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अटल जी ने छत्तीसगढ़ राज्य बनाया और मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने उसे संवारा।डॉ.सिंह अटल के सपनों के छत्तीसगढ़ का निर्माण कर रहे हैं।

श्री शाह ने मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह की विकास यात्रा के शुभारंभ के मौके पर आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. रमन, दोनों मिलकर छत्तीसगढ़ को डबल डेकर ट्रेन की तरह विकास के पथ पर तेजी से आगे ले जा रहे हैं। प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की जोड़ी छत्तीसगढ़ को दिन दूनी-रात चौगुनी प्रगति की ओर ले जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देश के हर किसान को खेती की लागत से दोगुना समर्थन मूल्य देने का निर्णय लिया है। वहीं छत्तीसगढ़ में रमन सरकार किसानों को धान के समर्थन मूल्य के साथ 300 रूपए प्रति क्विंटल की दर से बोनस भी देने जा रही है।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश को सुरक्षित रखने और मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ को विकसित करने का काम किया है।

श्री शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की धरती के नीचे इतनी समृद्धि है कि उससे देश का भाग्य बदल सकता है।प्रधानमंत्री ने ऐसे खनिज बहुल राज्यों के लिए जिला खनिज न्यास का गठन किया है। छत्तीसगढ़ को इस मद में अब तक 3600 करोड़ रूपए मिल चुके हैं।उन्होने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर नया रायपुर का नामकरण ‘अटल नगर’ करने के फैसले के लिए डॉ. रमन सिंह के प्रति आभार प्रकट किया।

उन्होने कहा कि डॉ.सिंह के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में जनता की बेहतरी के लिए सड़क, बिजली, पानी, छात्र-छात्राओं के लिए लैपटाप और संचार क्रांति योजना के तहत स्मार्ट फोन देने का काम बेहतर ढंग से चल रहा है।रमन सरकार किसानों को धान की कीमत के साथ बोनस भी देने जा रही है। प्रधानमंत्री की आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पूरे देश में 10 करोड़ गरीब परिवारों के 50 लाख सदस्यों को गंभीर बीमारियों के दौरान पांच लाख रूपए तक स्वास्थ्य बीमा की सुविधा दी जा रही है।

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आम सभा में श्री शाह का स्वागत करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की विकास यात्रा को राज्य निर्माता अटल  का आशीर्वाद प्राप्त है। डॉ. सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ अटल जी की स्मृतियों को चिरस्थायी बनाने के लिए ऐसे काम कर रहा है, जिनसे अटल जी का नाम सदियों तक याद रखा जाएगा।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ की राजधानी नया रायपुर का नामकरण और राजनांदगांव के मेडिकल कॉलेज का नामकरण भी अटल जी के नाम पर  किया गया है। नया रायपुर में प्रदेश की जनता के आशीर्वाद से पांच एकड़ में अटल स्मारक बनाया जाएगा। बस्तर से सरगुजा तक प्रदेश के प्रदेश के गांव-गांव से, वहां के पवित्र माता-देवालयों और तीर्थों की माटी नया रायपुर लाकर अटल स्मारक काा निर्माण किया जाएगा।

डा.सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य वर्ष 2025 में अपनी रजत जयंती मनायेगा। उस समय का छत्तीसगढ़ कैसा होगा, उसके लिए हमने नवा छत्तीसगढ़ 2025 के नाम से अटल दृष्टि पत्र का प्रारूप तैयार किया है, जिसमें किसानों की आमदनी को दोगुनी करने, हर घर में बिजली, इंटरनेट कनेक्शन, सबके लिए पक्के मकान और सबके लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का संकल्प लिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2025 तक छत्तीसगढ़ एक स्मार्ट, सशक्त, समृद्ध और खुशहाल राज्य के रूप में अटल जी के सपनों का छत्तीसगढ़ होगा।