Tuesday , July 5 2022
Home / खास ख़बर / अगले पांच वर्षों में सभी को आवास उपलब्ध करवाना सरकार का लक्ष्य – मोदी

अगले पांच वर्षों में सभी को आवास उपलब्ध करवाना सरकार का लक्ष्य – मोदी

वाराणसी 23 सितम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि 2022 तक सभी को आवास उपलब्‍ध कराना सरकार का लक्ष्‍य है।इतने बड़े पैमाने पर आवासों के निर्माण से रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे और आम आदमी के जीवन स्‍तर में सुधार होगा।

श्री मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे के दूसरे दिन आज वाराणसी में शहंशाहपुर में एक जनसभा में कहा कि..हमने तय किया है 2022 भारत की आजादी के 75 साल होंगे, हिन्‍दुस्‍तान के हर गरीब को उसका घर देंगे। चाहे गरीब शहर में रहने वाला हो, चाहे गरीब गांव में रहने वाला हो..।

श्री मोदी ने गायों की नस्‍ल सुधारने और किसानों की आय बढ़ाने के लिए पशुओं की अच्‍छी देखभाल का आह्वान किया।उन्होने कहा कि पशुपालन को प्रोत्‍साहन,कृषि में आधुनिक टैक्‍नॉलाजी का इस्‍तेमाल और मृदा स्‍वास्‍थ्‍य कार्ड किसानों की आमदनी को दोगुना करने के लिए समय की आवश्‍यकता हैं।

स्‍वच्‍छता अभियान की सफलता में जन समर्थन की आवश्‍यकता पर बल देते हुए श्री मोदी ने कहा कि प्रत्‍येक व्‍यक्ति में स्‍वच्‍छता के प्रति जवाबदेही की भावना विकसित की जानी चाहिए।उन्होने कहा कि..स्‍वच्‍छता ये हर परिवार की जिम्‍मेवारी है और इसलिए इस स्‍वच्‍छता ये सिर्फ अच्‍छा गांव लगे, अच्‍छा मोहल्‍ला लगे, इतने से काफी नहीं, स्‍वच्छता हमारे आरोग्‍य के लिए बहुत जरूरी है..।

श्री मोदी ने कहा कि सफाई रखना सभी की जिम्‍मेदारी है। उन्‍होंने खुले में शौच मुक्‍त गांव के निर्माण और प्रत्‍येक घर में शौचालय बनाने के लिए गांव वालों की सराहना की। उन्‍होंने शौचालय को इज्‍जत घर नाम देने की भी सराहना की और कहा कि शौचालय महिलाओं, बालिकाओं और वृद्ध जनों के सम्‍मान की रक्षा करने में मददगार है। श्री मोदी ने गांव में एक शौचालय के निर्माण को पूरा करने में श्रमदान भी किया और कहा कि यह उनके लिए पूजा समान है।

श्री मोदी ने कहा कि ग्रामीणों, गरीबों और किसानों के स्‍तर में सुधार सरकार की प्राथमिकता है। उन्‍होंने कहा कि सरकार ने भ्रष्‍टाचार और कालेधन के खिलाफ अभियान छेड़ा है और जीएसटी लागू किया जाना त‍था आधार को विभिन्‍न योजनाओं से जोड़ना इसी अभियान का एक हिस्‍सा है।

सभा को संबोधित करते हुए उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने राज्‍य के हर जिले में पशु आरोग्‍य मेला आयोजित करने की घोषणा की।