Wednesday , July 6 2022
Home / MainSlide / अंतागढ़ प्रकरण की सीडी की भी हो सीबीआई जांच-अजीत जोगी

अंतागढ़ प्रकरण की सीडी की भी हो सीबीआई जांच-अजीत जोगी

रायपुर 30अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमो अजीत जोगी ने मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह को पत्र लिखकर अंतागढ़ प्रकरण की तथाकथित सीडी की सीबीआई जांच करवाए जाने की मांग की है।

डा.सिंह को इस बारे में लिखे पत्र में जोगी ने गत दिनों एक मंत्री के शामिल होने की आपत्तिजनक तथाकथित सीडी सार्वजनिक होने पर मामले की गंभीरता को देखते हुए और जनता के समक्ष सच्चाई लाने के लिए राज्य सरकार के इसकी सत्यता जांचने के लिए सीबीआई जांच करवाए जाने की अनुशंसा का स्वागत करते हुए ऐसी ही तत्परता जनहित से जुड़े एक अन्य विषय पर भी दिखाने का उनसे अनुरोध किया है।

श्री जोगी ने अपने पत्र में आगे अंतागढ़ के प्रकरण का जिक्र करते हुए लिखा कि 2015 के अंत में अंतागढ़ उपचुनाव के सम्बन्ध में भी एक सीडी सार्वजनिक हुई थी जिसमें उन पर और उनके परिवार पर तथाकथित रूप से इस उपचुनाव को प्रभावित करने के तथ्यहीन और झूठे आरोप लगाए गए थे। अंतागढ़ की फर्जी सीडी जारी होने के तत्काल बाद उन्होंने सीबीआई जांच और न्यायिक जांच की मांग की थी। सीडी पूरी तरह से फ़र्ज़ी थी और उनकी राजनीतिक हत्या का एक षड्यंत्रपूर्ण प्रयास था, वे अनेकों बार मुख्यमंत्री से अंतागढ़ प्रकरण की इस फर्जी सीडी की सत्यता जांचने सीबीआई जांच कराने की मांग करते रहे हैं।विधायक अमित जोगी ने तो सीबीआई जांच करवाए जाने का प्रस्ताव छत्तीसगढ़ विधानसभा में भी रखा था।

उन्होने पत्र में अंतागढ़ प्रकरण की फर्जी सीडी की सीबीआई जांच की अपनी मांग को इसलिए तार्किक और आवश्यक बताया,क्योंकि गत दिनों जारी हुई अश्लील सीडी में जिन लोगों के नाम सामने आये हैं उनके नाम अंतागढ़ प्रकरण की भी इस फ़र्ज़ी सीडी में शामिल थे।श्री जोगी ने लिखा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब सरकार के मंत्री की तथाकथित सीडी आयी तो सरकार ने तत्काल सीबीआई जांच करवाने का निर्णय ले लिया जबकि अंतागढ़ प्रकरण की सीडी की सीबीआई जांच करवाए जाने की मांग अभी तक स्वीकार नहीं की गयी है।

श्री जोगी ने मुख्यमंत्री से एक बार फिर अनुरोध किया कि छत्तीसगढ़ की जनता के समक्ष अंतागढ़ प्रकरण का सच सामने लाने के लिए मुख्यमंत्री अंतागढ़ टेपकांड की सीबीआई जांच की अनुशंसा अतिशीघ्र केंद्र सरकार से करें।